कांगड़ा में मीडिया कर्मियों की वैक्सीनेशन शुरू

By: May 9th, 2021 12:55 am

पहले चरण में ‘दिव्य हिमाचल मुख्यालय सहित कई स्थानों पर शुरू हुआ टीकाकरण
दिव्य हिमाचल ब्यूरो—धर्मशाला
राज्य सरकार के निर्देशानुसार कांगड़ा जिला में फ्रंटलाइनर वर्कर मीडिया कर्मियों के टीकाकरण अभियान का शनिवार को आरंभ हो गया। इस अभियान की शुरुआत ‘दिव्य हिमाचल मुख्य कार्यालय मटौर परिसर में सीएमओ गुरदर्शन गुप्ता, बीएमओ त्यारा संजय भारद्वाज और डीपीआरओ विनय शर्मा व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने करवाई। इसके बाद धर्मशाला के मिनी सचिवालय व परौर में टीकाकरण किया गया है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में रखा गया है तथा उसी आधार पर कांगड़ा जिला में मीडिया कर्मियों के लिए टीकाकरण कैंप तीन जगहों पर आयोजित किए गए हैं। इसमें करीब 220 मीडिया कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना की इस महामारी के दौर में मीडिया कर्मियों ने कोविड-19 से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने में अहम भूमिका निभाई है।

व्यवस्था में कमियों को भी प्रशासन के ध्यान में लाया जाता रहा है। जिसके कारण ही लोगों को बेहतर सुविधा प्रदान करने में मदद मिली है। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में उपमंडल स्तर के मीडिया कर्मियों को भी टीकाकरण अभियान में शामिल किया जाएगा। इसके लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उपायुक्त ने कहा कि कांगड़ा जिला में टीकाकरण अभियान का सुचारू रूप से संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना भी सुनिश्चित की जा रही है।

उपमंडलों के मीडिया कर्मी वैक्सीनेशन के लिए सहायक एपीआरओ से करें संपर्क

जिला लोक संपर्क अधिकारी विनय शर्मा ने कहा कि बैजनाथ, जयसिंहपुर, धीरा तथा पालमपुर के वैक्सीन लगाने के इच्छुक मीडिया कर्मी एपीआरओ पालमपुर से संपर्क करें। जबकि ज्वालाजी, देहरा उपमंडल के मीडिया कर्मी एपीआरओ देहरा तथा फतेहपुर, इंदौरा, नुरपुर, जवाली उपमंडल के मीडिया कर्मी एपीआओ नुरपुर से संपर्क करें। जबकि कांगड़ा, नगरोटा, शाहपुर धर्मशाला के मीडिया कर्मी जिला लोक संपर्क अधिकारी कार्यालय से संपर्क करें ताकि टीकाकरण की उचित व्यवस्था करवाई जा सके।