साप्ताहिक भविष्यफल : पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह

By: May 8th, 2021 12:05 am

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

9 मई से 15 मई, 2021 तक

मेष : इस सप्ताह प्रोमोशन या वेतन वृद्धि के योग बन रहे हैं। आय के नए स्रोत विकसित होने से मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक मामलों में कोई नया जोखिम उठा सकते हैं। लेकिन अपनी माता जी के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा।  कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव पाएंगे और नई ऊर्जा से लैस रहेंगे। जो लोग प्राइवेट सेक्टर में काम कर रहे हैं, वह बेहतर पैकेज पर किसी दूसरी कंपनी में जा सकते हैं।

वृष : यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छी खबरें लेकर आ रहा है। रोमांस के मौके मिलेंगे और मन प्रफुल्लित रहेगा। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो अफसर आप पर मेहरबान रहेंगे। संचार माध्यम से कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। लंबे समय बाद किसी पुराने मित्र से मिल कर मन बहुत खुश रहेगा। धन वृद्धि होगी एवं आर्थिक वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। प्रोमोशन का भी योग बनेगा।

मिथुन : आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी और इनकम भी बढ़ेगी। किसी संत महापुरुष का आशीर्वाद मिलेगा। नौकरी में प्रगति के पूरे योग बन रहे हैं। लंबे अरसे से अटका हुआ कोई काम बनने से आपको खुशी हासिल होगी। कार्यक्षेत्र में भी विशेष सफलता हासिल करेंगे। समय हर लिहाज से बढि़या है। देव गुरु बृहस्पति पूरी तरह आप पर मेहरबान रहने वाले हैं।

कर्क : इस सप्ताह आपका मूड काफी परिवर्तित होगा। कभी खुशी तो कभी निराश महसूस करेंगे। आपको थोड़ा मेडिटेशन की तरफ ध्यान देना होगा। अनचाही यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। किसी सहयोगी से कुछ मनमुटाव हो सकता है लेकिन सप्ताह के अंत तक गलतफहमी भी दूर हो जाएगी। आर्थिक मामलों में बेहतर महसूस करेंगे। नया वाहन खरीद सकते हैं।

सिंह : पिछले दिनों जो योजनाएं बनाई हैं, उनको अमलीजामा पहनाने का  वक्त आ गया है। विद्यार्थियों के लिए सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। खासकर प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। निवेश और बैंकिंग कार्यों से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। लाभ की स्थिति बनेगी। शेयर, प्रॉपर्टी के कार्यों से लाभ कमाएंगे। अगर आप स्थान परिवर्तन की सोच रहे हैं, तो आपके प्रयास रंग ला सकते हैं।

कन्या : यह सप्ताह थोड़ा उतार-चढ़ाव लेकर आ रहा है। अविवाहित युवक-युवतियों के मांगलिक कार्य में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। दांपत्य जीवन में प्रसन्न्ता बनी रहेगी। कुछ मामलों में मानसिक चिंता आ सकती है। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहे। खासकर हार्ट और बीपी के मरीज विशेष ध्यान रखें। इस सप्ताह सही मायनों में आपकीं व्यवहार कुशलता की असली परीक्षा होगी।

तुला : इस सप्ताह आप शत्रुओं पर हावी रहेंगे। नौकरी में प्रोमोशन के भी योग बन रहे हैं। व्यापारियों को लाभ के अवसर मिलेंगे। कर्ज में कमी आएगी। इस सप्ताह सलाह दी जाती है कि लंबी दूरी की यात्राएं टालें। कार्यस्थल पर अफसरों व सहयोगियों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा और लंबित पड़े कार्यो को भी आप पूरा करने में सक्षम रहेंगे। बुजुर्गों का पूरा आशीर्वाद मिलेगा और आर्थिक उन्नति होगी।

वृश्चिक : निजी और प्रोफेशनल लाइफ में तालमेल बनाना होगा। कई दिनों से जिस योजना पर आप काम कर रहे हैं, उसे अब धरातल पर उतारने का समय आ गया है। सफलता मिलेगी।  मार्केटिंग फील्ड से जुड़े जातकों को सफलता, वेतनवृद्धि मिलने वाली है।  कार्यक्षेत्र में बदलाव के भी आसार बन रहे हैं। अगर कोई मामला कोर्ट में चल रहा है, तो निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है।

धनु : इस सप्ताह शारीरिक और मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर महसूस करेंगे। कोई बड़ी योजना तो इस सप्ताह साकार नहीं होगी, लेकिन छोटे-मोटे सभी कार्य पूरे हो जाएंगे। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें कुछ हद तक सफलता मिल सकती है, लेकिन अपने सपनों की जॉब के लिए थोड़ा इंतजार और करना पड़ेगा। कारोबारियों के लिए वक्त कुछ ठहराव वाला रहेगा।

मकर : इस सप्ताह कार्य की अधिकता से स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। व्यापारी वर्ग को काम में शिथिलता महसूस होगी। पारिवारिक और निजी जीवन बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के साथ होने से मानसिक शांति महसूस करेंगे। विद्यार्थी पढ़ाई के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। मीडिया, आईटी सेक्टर और बैंकिंग के क्षेत्र से जुड़े जातक बड़ी सफलता की प्राप्त करेंगे।

कुंभ : कारोबारियों के लिए नई योजनाओं पर काम शुरू करने का वक्त है। पुराने कार्य के विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। धन का आगमन होगा। आपकी कई सोची हुई योजनाएं सिरे चढ़ने से मन प्रसन्न होगा।  प्रोमोशन के भी चांस है और वेतन वृद्धि का भी योग बना हुआ है। धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा या फिर किसी तीर्थ स्थल पर यात्रा का कार्यक्रम बना सकते हैं।

मीन : यह सप्ताह आपके लिए बढि़या रहने वाला है। यश और पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को नए जॉब का प्रस्ताव आ सकता है, जिसको आगे बढ़ाने में आप सफल रहेंगे। इस सप्ताह स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। हालांकि वाहन मशीनरी का प्रयोग करते समय सावधानी रखें। घर में मेहमानों का आगमन भी हो सकता है या किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेंगे।