होम आइसोलेट कोरोना मरीजों का जाना हाल

By: May 13th, 2021 12:23 am

स्वास्थ्य मंत्री ने कोतवाली बाजार, दाड़ी व मलां में रह रहे मरीजों के स्वास्थ्य की ली जानकारी

टीम – धर्मशाला, पालमपुर
स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल ने कांगड़ा जिला के कोविड उपचार के लिए निर्धारित स्वास्थ्य संस्थानों व होम आइसोलेशन में कोविड संक्रमितों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं का स्वयं निरीक्षण किया तथा होम आइसोलेशन में रह रहे रोगियों से बातचीत भी की गई। इसके साथ ही कोविड टीकाकरण केंद्रों में व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। उनके साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासनिक अधिकारियों को कोविड संक्रमितों की उचित उपचार और देखभाल करने के लिए पहले से ही निर्देश दिए गए हैं।

जिला स्तर से लेकर उपमंडल स्तर तक कोविड संक्रमितों के स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग की जा रही है। इसके साथ ही कोविड संक्रमितों को आवश्यक दवाइयां देने के लिए भी कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। डा. राजीव सहजल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड अस्पतालों तथा होम आइसोलनेशन में रह रहे रोगियों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का उचित समाधान करने के लिए भी कहा गया है, ताकि किसी भी स्तर पर कोविड संक्रमितों का मनोबल बना रहे। स्वास्थ्य मंत्री ने धर्मशाला के कोतवाली बाजार, दाड़ी तथा मलां में होम आइसोलन में संक्रमित रोगियों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की। इसके साथ ही हैल्थ वेलनेस सेंटर दाड़ी, सीनियर सेकेंडरी स्कूल दाड़ी में टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया गया।

मंत्री सहजल ने परौर में निर्माण कार्य का लिया जायजा

स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल ने राधास्वामी सत्संग में कोविड मेक शिफ्ट हास्पिटल में निर्माण कार्यों का जायजा लिया तथा विभागीय अधिकारियों को निर्धारित समय में कोविड मेकशिफ्ट अस्पताल में रोगियों के उपचार के लिए सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिशा निर्देशों के पश्चात परौर में युद्धस्तर पर कोविड मेकशिफ्ट हास्पिटल का निर्माण कार्य आरंभ किया गया तथा दिन-रात यहां पर कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि 15 मई तक इस कार्य को पूर्ण कर लिया जाएगा तथा रोगियों को आवश्यक सुविधाएं भी जुटाई जाएंगी, जिससे किसी भी स्तर पर लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। उन्होंने कहा कि राधा स्वामी सत्संग परौर के परिसर का वातावरण कोविड रोगियों के स्वास्थ्य सुधार के लिए बहुत अच्छा है यहां पर पिछले वर्ष भी कोविड केयर सेंटर का सफलतापूर्वक संचालन किया जा चुका है। इस अवसर पर वूल फैडरेशन के चेयरमैन त्रिलोक कपूर, अतिरिक्त उपायुक्त राहुल, सीएमओ गुरदर्शन सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।