काउंटी चैंपियनशिप में वापसी के लिए फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर

By: May 13th, 2021 6:20 pm

लंदन — चोट से उबर कर हाल ही में क्रिकेट में वापसी करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस हफ्ते काउंटी चैंपियनशिप में वापसी के लिए फिटनेस पर खासा ध्यान दे रहे हैं। उन्हें संसेक्स की ओर से केंट के खिलाफ मुकाबला खेलना है। आर्चर आखिरी बार 20 मार्च को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ पांचवें टी-20 मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए थे। उन्होंने इसी महीने के अंत में अपने हाथ की सर्जरी कराई थी।

उनकी उंगली में चोट लग गई थी। साथ ही वह कोहनी की चोट का भी प्रबंधन कर रहे थे और इस कारण उन्हें पूरे आईपीएल से अपना नाम वापस लेना पड़ा था। उल्लेखनीय है कि आर्चर ने पिछले हफ्ते सरे के खिलाफ ससेक्स सैकेंड इलेवन के लिए 29.2 ओवर डाले थे, हालांकि उन्होंने दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं की थी।

बुधवार सुबह तक उनकी इस हफ्ते काउंटी चैंपियनशिप में भागीदारी अस्पष्ट रही थी, हालांकि उन्हें अभी भी 13 सदस्यीय टीम में रखा गया है और वह सितंबर 2018 के बाद से ससेक्स के लिए अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेलने की तैयारी कर रहे हैं। मैच में ओली रॉबिन्सन और जॉर्ज गार्टन भी वापसी करेंगे।

काउंटी चैंपियनशिप एवं लिस्ट ए क्रिकेट के लिए ससेक्स क्रिकेट क्लब के प्रमुख कोच इयान सालिसबरी ने कहा कि विश्व क्रिकेट में कोई भी टीम एक मैच में आर्चर को अपनी टीम में शामिल करने के लिए उत्साहित होगी। हर कोई उनकी प्रतिभा से वाकिफ है।