एसडीएम को देख कोरोना मरीजों का जोश दोगुना

By: May 13th, 2021 12:22 am

पपरोला कोविड केयर अस्पताल में पीपीई किट पहन डाक्टरों संग वार्ड में जाकर मरीजों का पूछा हालचाल

टीम-बैजनाथ, पालमपुर
कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वालों को घबराने की जरूरत नहीं है। प्रदेश सरकार पूरी संवेदनशीलता से उनके साथ है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कोविड-19 संक्रमण से ग्रसित हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता कर रहे है। अस्पताल में किसी मरीज को किसी रूप में कोई तकलीफ न हो, किसी भी चीज की कमी न हो, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त प्रशासन दिन-रात कार्य में जुटा है। राजीव गांधी राजकीय स्नातकोत्तर आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं अस्पताल पपरोला में मुख्यमंत्री के आदेश के बाद डेडिकेटेड कोविड केयर हॉस्पिटल बनाया गया है, जहां वर्तमान में 50 बिस्तरों की सुविधा है और जरूरत ले अनुरूप मुख्यमंत्री ने इसे 100 बिस्तरों तक बढ़ाने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने स्वयं इस संस्थान को दौरा तक व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया था।

इस संस्थान के कुशल प्रबंधन और चिकित्सकों एवं अन्य मेडिकल स्टाफ की दिन-रात सेवा से 30 लोग यहां से स्वस्थ होकर अपने घरों को गए हैं। हॉस्पिटल के भीतर सारी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा ने खुद कमान संभाली और पीपीई किट पहन चिकित्सकों के साथ कोविड वार्ड में गए। इस टीम में आयुर्वेदिक अस्पताल के एमएस डा. कुलदीप बरवाल, डा. प्रदीप अवस्थी, डा. अश्वनी शर्मा और पंकज व्यास शामिल रहे। यहां उपचाराधीन सभी संक्रमित लोगों को दोपहर का भोजन वितरित किया और सभी का कुशलक्षेम जाना। अपने बीच एसडीएम का पाकर यहां उपचाराधीन मरीज काफी हैरान थे और उनके चेहरे पर एक मुस्कराहट भी थी कि सरकार और प्रशासन संकट की इस घड़ी में उनके साथ है। एसडीएम ने यहां मरीजों से व्यक्तिगत बात में उनकों दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता, ऑक्सीजन की उपलब्धता, चिकित्सकों और स्टाफ की उपलब्धता तथा सेनेटेशन व्यवस्था के बारे जाना।

दिक्कत है तो करें संपर्क

उन्होंने सभी को भरोसा दिलाया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आदेश है कि किसी भी मरीज को सुविधाओं की उपलब्धता में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। एसडीएम धर्मेश रामोत्रा ने कहा कि अगर किसी मरीज को भविष्य में नहीं कोई समस्या आती है, तो वे व्यक्तिगत रूप में उनसे सीधे बात कर सकता है। उन्होंने सभी को भरोसा दिलाया कि सरकार और प्रशासन हर समय आपके साथ खड़ा है।