बैरियर सील…बिना पास कोई एंट्री नहीं

By: May 10th, 2021 12:18 am

एसडीएम ने कंडवाल बैरियर का दौरा कर लिया जायजा, पुलिस कर्मियों को दिए गाडिय़ोंं की जांच के आदेश

कार्यालय संवाददाता—नूरपुर
एसडीएम नूरपुर डा. सुरेंद्र ठाकुर ने जानकारी दी है कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को अब कोविड ई-पास बनवाने पर ही कंडवाल बैरियर पर एंट्री मिलेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा शुक्रवार रात्रि से यह नई व्यवस्था लागू की गई है। इस व्यवस्था के तहत अब बाहर से आने वाले सभी लोगों के लिए कोविड ई-पास को अनिवार्य कर दिया गया है। बता दें कि इससे पहले कोविड पोर्टल पर केवल पंजीकरण करवाने पर प्रवेश की व्यवस्था थी। उन्होंने बताया कि अब पंजाब सीमा से सटे कंडवाल बैरियर पर भी बाहर से आने वाले सभी लोगों को कोविड ई-पास बनवाने पर ही एंट्री मिलेगी। एसडीएम डा. सुरेंद्र ठाकुर ने शनिवार को कंडवाल बैरियर का दौरा किया तथा सुरक्षा के दृष्टिगत किए गए उपायों का जायजा लिया। इस दौरान नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर भी उनके साथ थे।

उन्होंने सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को सभी वाहनों तथा कोविड पास की गहनता से जांच करने के उपरांत ही जिला की सीमा में प्रवेश करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कोरोना मामलों के बढ़ते ग्राफ के बाद लोगों की सुविधा के लिए एसडीएम कार्यालय में कोविड कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसमें रोजाना कई लोग अपनी समस्याओं को लेकर फोन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोविड कंट्रोल रूम में होम आइसोलेट मरीजों सहित अन्य लोगों से स्वास्थ्य की स्थिति बारे फोन आ रहे हैं। कंट्रोल रूम में तैनात कर्मी इस बारे स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर उनकी समस्या का भी समाधान करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि नूरपुर में निगरानी हेतु इस समय आठ टीमें तैनात की गई हैं जो हर क्षेत्र में जा कर निगरानी रख रही हैं। उन्होंने अपील की है कि लोग बेवजह अपने घरों से न निकलें तथा कोरोना को हराने के लिए प्रशासन का सहयोग करें।

बासा पंचायत में कोरोना से महिला की मौत
नगरोटा सूरियां। विकास खंड नगरोटा सूरियां के अंतर्गत साथ लगती पंचायत बासा में शनिवार को एक कोरोना पॉजिटिव महिला की मृत्यु हो गई। जिसका पूरे कोविड प्रोटोकॉल के तहत पीपी किट पहन कर अंतिम संस्कार नगरोटा सूरियां के स्थानीय श्मशानघाट में किया गया। अंतिम संस्कार के मौके पर केवल 20 लोग शामिल हुए।