कुल्लू में सवा लाख लोगों को लगी वैक्सीन

By: May 13th, 2021 12:15 am

जिला के लोग जागरूक, अभियान में बढ़-चढ़कर आ रहे आगे

शालिनी राय भारद्वाज — कुल्लू
जिला कुल्लू में शुरू हुए वैक्सीन अभियान के तहत अब तक 1.25 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। 15 मई से जिला में वैक्सीनेशन के कार्य को दोगुना तेजी के साथ किया जाएगा। ऐसा यहां स्वास्थ्य विभाग का दावा है। जिला में कोविड-19 के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा आए दिन मंत्री से लेकर सरकार करती रहती है, जहां पर वीडियो क्रान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री स्वयं हर जिला की रिपोर्ट भी लेते हैं। स्वास्थ्य कर्मी संकट के इस दौर में दिन-रात लोगों की सेवा में तत्पर हैं और वे स्वयं लगातार कोरोना योद्धाओं, फ्रंटलाइन वर्करों का मनोबल बढ़ाने के लिए उनसे संवाद भी करते हंै।

बता दें कि जिला कुल्लू की आबादी करीब साढ़े चार लाख से अधिक है। ऐसे में अभी तक सवा लाख लोग वैक्सीन लगा चुके हैं। 15 हजार से अधिक लोग दूसरी डोज भी लगा चुके हैं। वहीं, अभी तक 45 साथ से अधिक आयु वाले लोगों को वैक्सीन लग रही है और साथ ही फ्रंट लाइन वर्कर हों। जल्द ही 18 से 44 वर्ष के लोगों को भी वैक्सीन लगनी शुरू होगी। ऐसा सरकार का दावा है। नोडल अधिकारी (वैक्सीन) डाक्टर अतुल गुप्ता की मानें तो जिला कुल्लू में वैक्सीन लगाने को लेकर लोग काफी जागरूक हैं और लोग आगे भी आ रहे हैं।
इस अभियान को सफल बनाने में आशा वर्कर की अहम भूमिका है। (एचडीएम)

वैक्सीन लगाने को कर रहे प्रेरित
वैक्सीन लगाने को लेकर लोग अधिक से अधिक प्रेरित हो सकें। इसे लेकर यहां कुछ समाजेसवी भी वैक्सीन सेंट्रर में सुबह के समय बैठते हंै और लोगों को वैक्सीन लगाने को लेकर प्रेरित करते हैं। यही नहीं, जो लोग वैक्सीन लगाने आते हैं वे भी अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास वैक्सीन को लेकर जरूर
करते हंै।