‘मिस हिमाचल’ आरुषि ठाकुर होंडा स्कूटर से सम्मानित, मेगा इवेंट की विजेता को सौंपी चाबियां

By: Apr 3rd, 2021 12:08 am

शिमला में कार्यक्रम के दौरान ‘दिव्य हिमाचल’ ने मेगा इवेंट की विजेता को सौंपी चाबियां

टेकचंद वर्मा— शिमला

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2020’ की विजेता आरुषि ठाकुर को होंडा स्कूटर देकर सम्मानित किया गया। शिमला में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में आरुषि को होंडा स्कूटर दिया गया। बता दें कि आरुषि ठाकुर ‘मिस हिमाचल-2020’ की विजेता हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ की ओर से उन्हें यह सम्मान दिया गया। इस उपहार को प्राप्त करके आरुषि ठाकुर काफी उत्साहित थीं। इसके लिए आरुषि ने ‘दिव्य हिमाचल’ परिवार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदेश की बालाओं को ‘मिस हिमाचल’ जैसे मंच देकर सुनहरा अवसर दे रहा है। इस मंच के माध्यम से युवतियां उड़ान भरकर मॉडलिंग के क्षेत्र में बेहतर करियर बना रही हैं।

आरुषि ठाकुर देहा बलसन की रहने वाली हैं, पर वह लंबे समय से शिमला के ढली में रह रही हैं। आरुषि की प्रारंभिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय जाखू से हुई है। उन्होंने 12वीं कक्षा तक की शिक्षा केंद्रीय विद्यालय से ग्रहण की है। वर्तमान में वह यूआईटी शिमला में बीटेक फाइनल इयर की छात्रा हैं। आरुषि का कहना है कि वह स्कूल टाइम से ही मॉडलिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेती रही हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच से ‘मिस हिमाचल’ का ताज जीतने के बाद उन्हें पहचान मिली है, वहीं इसके साथ ही मॉडलिंग के जगत में करियर बनाने के लिए दरवाजे भी खुले हैं। आरुषि के पिता बलवीर सिंह पुलिस में इंस्पेक्टर हैं और माता पुष्पा चौहान गृहिणी हैं।

मॉडलिंग के साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी शौक

‘मिस हिमाचल-2020’ आरुषि मॉडलिंग के साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी शौक रखती हैं। इसके अलावा उन्हें कविता लिखने, योग और डांसिंग का भी शौक है। ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल’ का खिताब जीतने के बाद आरुषि अब ‘मिस वर्ल्ड’ की तैयारियों में जुटी हैं। आरुषि का कहना है मॉडलिंग उनका बचपन का शौक था, जिसे उन्होंने ‘मिस हिमाचल’ का ताज जीतने के बाद पूरा किया। अब उनकी नजर ‘मिस वर्ल्ड’ पर है।