Miss Himachal: आरूषि मिस हिमाचल-2020, रवितन्या फर्स्ट रनरअप, सुहाना सेंकेड रनरअप

By: Feb 8th, 2021 12:08 am

शिमला की 20 वर्षीय बीटेक छात्रा ने दिखाया ब्यूटी विद ब्रेन का कमाल

शिमला की रवितन्या फर्स्ट रनरअप कोटखाई की सुहाना सेंकेड रनरअप

नरेन कुमार — धर्मशाला

देवभूमि हिमाचल के नंबर वन मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इंवेट ‘मिस हिमाचल-2020’ का ताज शिमला की आरूषि ठाकुर के सिर सजा है। धर्मशाला के होटल दि ट्रांस में आयोजित ‘डाबर आंवला मिस हिमाचल-2020’ के ग्रैंड फिनाले में बीटैक आईटी का अध्ययन कर रही शिमला की 20 वर्षीय आरूषि ठाकुर ने ब्यूटी विद ब्रेन का कमाल दिखाते हुए हिमाचल के सबसे बड़े मंच में ताज अपने नाम किया। वहीं शिमला की ही 20 वर्षीय रवितन्या शर्मा ने फर्स्ट रनरअप का खिताब जीता, तो शिमला के कोटखाई की सुहाना लेटका ने सेकेंड रनरअप की उपलब्धि हासिल की। विजेता प्रतिभागियों के नामों की घोषणा होते ही तीनों पर उपहारों की बारिश होने शुरू हो गई। ‘मिस हिमाचल-2020’ आरूषि ठाकुर को डाबर आंवला के मेगा उपहार के साथ होंडा की ओर से स्कूटी, बुडामल ज्वैलर्स की ओर से ज्वैलरी संग दर्जनों उपहार प्रदान किए गए। इसके अलावा फर्स्ट व सेंकेड रनरअप को भी दर्जनों पुरस्कारों से नवाजा गया। इसके साथ ही पहाड़ी राज्य हिमाचल की बेटियों को अब फेमिना मिस इंडिया में पहुंचने का अवसर भी मिल गया है। ‘मिस हिमाचल’ के बाद मिस इंडिया पेजेंट में भी विजेताओं को सीधे प्रवेश मिल पाएगा। धौलाधार की वादियों में बसे खूबसूरत शहर धर्मशाला के शीला में स्थित होटल दि ट्रांस में  ‘डाबर आंवला मिस हिमाचल-2020’ के ग्रैंड फिनाले का भव्य आयोजन किया गया।

 कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। साथ ही सेलिब्रिटी जज के रूप में फेमिना मिस इंडिया-2019 की फाइनलिस्ट सिद्धि गुप्ता, ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी, निणार्यक मंडल में शामिल हिमाचल प्रदेश पुलिस के डीआईजी नोर्थ जोन धर्मशाला सुमेधा द्विवेदी, मिसेज इंडिया व मिसेज एशिया सहित इन्वायरमेंटलिस्ट कल्पना ठाकुर विशेष रूप से मौजूद रहीं। उन्होंने कांटे की टक्कर के बीच ‘मिस हिमाचल’ के ग्रैंड फिनाले में शनिवार देर रात पहले टॉप-6 का चयन किया। इसके बाद सवाल-जवाब के चले दौर में विजेता व उपविजेता सहित सेंकेड रनरअप को चुना। मुख्यातिथि संजय कुंडू ने विजेता आरूषि ठाकुर के नाम की घोषणा की, तो समस्त हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से झूम उठा। मुख्यातिथि ने ताज सहित उपहार प्रदान कर मिस हिमाचल को नवाजा। वहीं फर्स्ट रनरअप रवितन्या शर्मा व सेंकेड रनरअप सुहाना लेटका को मिस इंडिया सिद्धि गुप्ता ने नाम की घोषणा करते हुए ताज पहनाकर सम्मानित किया। इससे पहले ताज अपने नाम करने के लिए प्रदेश भर की टॉप-12 प्रतिभागियों में खूब कंपीटीशन देखने को मिला। फिनाले में हिमाचल न्यायिक, प्रशासनिक अधिकारी, राज्य की हिमाचल एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजी गई विभूतियां, प्रदेश के बेहतरीन कलाकार, पूर्व में मिस हिमाचल की विजेता रह चुकी युवतियां व ब्यूटी एंजेल, बुद्धिजीवी व विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियों के साथ-साथ मिस हिमाचल के स्पांसर्स भी विशेष रूप से मौजूद रहे। (एचडीएम)

कड़े इम्तिहानों से हुआ ताज का फैसला

‘डाबर आंवला मिस हिमाचल-2020’ के ग्रैंड फिनाले में फाइनलिस्ट को कड़ी परीक्षाओं से गुजरना पड़ा। इस दौरान युवतियां कैटवॉक, हिमाचली ड्रैस राउंड, इंडियन ड्रैस राउंड, वैस्टर्न डै्रस राउंड, टेलेंट राउंड में डांस सहित अन्य गतिविधियां करवाई गईं। वहीं इंवेट में सबसे महत्त्वपूर्ण व अहम टेलेंट राउंड के तहत निणार्यक मंडल के कठिन सवालों के जवाब भी प्रतिभागियों ने दिए। विभिन्न मानकों में खरा उतरने के बाद ‘डाबर आंवला मिस हिमाचल-2020’ का ताज आरूषि ठाकुर ने अपने नाम किया। उनके नाम की घोषणा होते ही पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।